Happy new year 2020

Happy new year 2020

HAPPY NEW YEAR 2020
हेल्लो दोस्तों नया साल आ चूका हैं। आपको नये साल की हार्दिक शुभ कामनाएँ। दोस्तों नये साल में आप पुरानी बातो को भूल जाये और नये जिन्दगी शुरू करे। हम सब के जीवन में कुछ दुःख भरे पल आये होंगे। और नये साल के बहाने हमें नयी उम्मीद और नयी रौशनी मिलती है। और इस तरह हम अपनी नयी जिंदगी शुरू कर सकते है। सुबह जल्दी उठे और ईश्वर से प्राथना करें। है ईश्वर नये साल में हमें नयी ऊर्जा दे ताकि हम अपने बुरी आदतों को और बुराई को छोड़कर अपने अच्छे कामों में ध्यान दे। अपना बैग पैकिंग करे और बाहर घूमने जाये और खूब मस्ती करें लेकिन यहाँ कुछ लोग मस्ती के नाम पर ज्यादा  शराब पीना और धूम्रपान करना समझते है। और पीकर एक जगह उलट जाते हे। और तो और अपने दोस्तों को भी सिखाते है, आओ हमारे साथ शराब पियो नये साल में मस्ती करो, अरे एकबार पिने से थोड़ी कुछ होता है और इस तरह एक गन्दी आदत की शुरुवात होती है। और यही पहलीबार आपकी ज़िन्दगी का पहला गलत कदम होता हे। शराब क्यों खराब है ?  जानना है तो कुछ दिन शराब की दुकान सामने बैठे रहे, आपको पता चल जायेगा कैसे इनलोगो का वह गलत एकदिन इनको हमेशा के लिए शराब में डुबो दिया है। अपनी गन्दी आदत आज ही छोड़ दे। अगर आप चाहते है आप का बेटा आप को देखकर शराब पीना न सीखे।

तो कैसे करे Enjoy?

HAPPY NEW YEAR 2020
HAPPY NEW YEAR 2020अरे भाई अगर आप पहाड़ के सामने पिकनिक पर गए है तो थोड़ी ट्रैकिंग कर लीजिये और उस पहाड़ की ऊंचाई से इस दुनिया को देखिये उस दृश्य का आनंद आपको शराब नहीं दे सकती, यदि झील या समुद्र के किनारे हो तो थोड़ा नहाने का आनंद लीजिये देखिये कैसे आपकी सारि चिंता मिट जाती हे और यदि किसी पार्क या जंगली क्षेत्र में हो तो थोड़ा सा प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले। और बॉक्स या के DJ  सामने डान्स करना है तो वो भी करे खुलकर नाचे। बस थोड़ा सा देखले आपके आस पास कोई बुजुर्ग न हो उन्हें आपके DJ से कोई प्रॉब्लम हो तो थोड़ी आवाज कम करले या उनसे थोड़ा दूर रखे वो भी यहाँ खुश्याली मनाने आये है। अपने सिर्फ दोस्तों को ही नहीं अपने परिवार को भी समय दे। आप हमेशा तो अपने काम में वयस्त तो रहते ही हे, ये एकदिन उनको समय दे। अनेको तरह का पकवान बनाएं देखिये कैसे आपका मन खुशी से झूम उठता है।
दोस्तों नए साल, नयी शुरुवात के हर नयी चीज़ो के साथ हमारा प्रयत्न ये होना चाहिए की हम अपने आपको और बेहतर कैसे बनाये। अपने बच्चो पर ध्यान दे  उन्हें भटकने से बचाए उनका मार्गदर्शन करें। 

ठीक है दोस्तों, खुश रहे २०२० आपके लिए बहुत सारे खुशियाँ लाये। आप अपने जीवन में तरक्की करें इसी के साथ विदा लेते हे फिर आपके लिए एक नई प्रेरणादायक कहानियाँ लेकर आऊंगा इसी के साथ , जय हिन्द।



Comments

Popular posts from this blog

KHADA HIMALAY BATA RAHA HAI - खड़ा हिमालय बता रहा है

KISI KE HAQ MAARNE KA PHAL - किसी के हक मारने का फल

वरदराज-एक महान विद्वान